अमित शाह को गृह मंत्री के पद से इस्तीफा....!

आज शाम 6 बजे मोदी मंत्रीमंडल का विस्तार होना है। इन सब के बीच आज दिनभर राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म है। सूत्रों के मुताबिक मोदी मंत्रीमंडल में लगभग 43 नए चेहरे शामिल हो सकते हैं।

अमित शाह को गृह मंत्री के पद से इस्तीफा....!
Amit shah

आज शाम 6 बजे मोदी मंत्रीमंडल का विस्तार होना है। इन सब के बीच आज दिनभर राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म है। सूत्रों के मुताबिक मोदी मंत्रीमंडल में लगभग 43 नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। कई पुराने दिग्गज चैहरो को मोदी कैबिनेट आराम दे सकती है, जिसमें से प्रमुख नाम हर्षवर्धन, प्रकाश जावडेकर, रवि शंकर प्रसाद और रमेश पोखरियाल निशंक का लिया जा रहा है। वही दूसरी तरफ नए चैहरों की चर्चा भी अपने चरम पर है। जिसमें कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र की राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले नारायण राणे, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और अनुप्रीया पटेल का नाम सुर्खियों में है। 

सुरजेवालाः अमित शाह को भी हट जाना चाहिए

मोदी मत्रीमंडल के बीच विपक्ष भी केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर कई सवाल खड़ा कर रहा है। एक तरफ जंहा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तंज कस रही है, तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस भी बीजेपी पर इस वक्त हमलावर है। 

दरअसल, हर्षवर्धन समेत कई अन्य मंत्रीयों के इस्तीफे के बाद विपक्ष की ओर से निशाना साधा जा रहा है। कांग्रेस ने इन नेताओं के इस्तीफे के लिए निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि “अगर परफॉमेंस पैमाना है पीएम नरेंद्र मोदी को भी हट जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार सिर्फ ‘डिफेक्टर एडजस्टमेंट एक्सरसाइज’ है।”

इसके आगे सूरजावाला ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि “अगर परफॉमेंस ही पैमाना है तो सबसे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस्तीफा देना चाहिए, क्योंकि उनके रहते हुए चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर गया। मंत्री अमित शाह को भी हट जाना चाहिए, क्योंकि उनके रहते मॉब लिंचिंग और कस्टोडियल डेथ जैसे मामले आम हो गए हैं। नक्सलवाद बेकाबू हो गया है। ”