लॉकडाउन में ब्रेकअप बनाएगा आपको मजबूत

ब्रेकअप के दर्द को भूलना आसान काम नहीं है. प्यार का रिश्ता जब अचानक खत्म होता है, तो दिल को संभालना आसान नहीं होता. खुद को संभालना मुश्किल हो जाता है.

लॉकडाउन में ब्रेकअप बनाएगा आपको मजबूत

खासतौर से ये उन लोगों के लिए और ज्यादा दर्द से भरा होगा जिनका ब्रेकअप लॉकडाउन में हुआ हो. ऐसे में ना चाहते हुए भी आपका ध्यान पुरानी बातों पर जाएगा, लेकिन यहां पर कुछ ऐसी चीजें हैं. जिसे आपका ब्रेकअप का दर्द खत्म तो नहीं पर कम जरूर हो सकता है. 

ऑनलाइन मोटिवेशनल मूवीज का लें मजा

लॉकडाउन में बाहर नहीं जा सकते तो क्या हुआ. अतीत से बाहर निकलने की सबसे पहली कोशिश आपको खुद ही करनी होगी. मोटिवेशनल मूवीज की लिस्ट बनाएं और ऑनलाइन देखें. जितना ज्यादा ध्यान आप पुरानी बातों से हटाएंगे, उतनी जल्दी आप अपने ब्रेकअप से बाहर आएंगे.

दोस्तों को दें समय

दोस्तों से मिल नहीं सकते तो कोई बात नहीं, उनसे फोन पर बात करें या वीडियो चैट करके अपने दिल का बोझ हल्का करें. दोस्तों से अपने दिल का दर्द बताएं लेकिन बार-बार एक ही बात का जिक्र करने से बचें. जितना हो सके मौजूदा हालात और देश-दुनिया के बारे में बाते करें.

अच्छी किताबों का लें सहारा

इस लॉकडाउन को एक मौके की तरह लें. जितना हो सके अच्छी किताबें पढ़ें और चीजों के बारे में अपनी जानकारी बढ़ाएं. जितना ज्यादा आप नई चीजों में दिलचस्पी लेंगे, उतनी जल्दी आप पुरानी चीजों से बाहर आ जाएंगे. अच्छी और प्रेरक किताबें पढ़ने से आप में सकारात्मक ऊर्जा आएगी.

ऑनलाइन डेटिंग

कई ऐसे एप हैं जो ऑनलाइन डेटिंग के लिए सबसे भरोसेमंद माने जाते हैं. पुराने दर्द से बाहर निकलने के लिए इन एप पर नए साथी की तलाश की जा सकती है. लॉकडाउन के लिए इन डेटिंग एप्स में कई तरह की नई व्यवस्था भी की गई है. जिसका फायद आप भी उठा सकते हैं.