पढ़ाई पर भी दिख रहा कोरोना का असर, DU ने कैंसेल किए एग्ज़ाम

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देश में अलर्ट जारी किया गया है. वहीं अब छात्रों की पढ़ाई पर भी इसका असर दिख रहा है. कोरोना की वजह से प्राइमरी बच्चों के स्कूल तो बंद किए ही गए थे, लेकिन अब कॉलेज की क्लास भी रद्द करने का फैसला लिया गया है

पढ़ाई पर भी दिख रहा कोरोना का असर, DU ने कैंसेल किए एग्ज़ाम

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देश में अलर्ट जारी किया गया है. वहीं अब छात्रों की पढ़ाई पर भी इसका असर दिख रहा है. कोरोना की वजह से प्राइमरी बच्चों के स्कूल तो बंद किए ही गए थे, लेकिन अब कॉलेज की क्लास भी रद्द करने का फैसला लिया गया है. वहीं दिल्ली विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की इंटरनल एग्जाम को स्थगित कर दिया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की सभी इंटरनल एग्जाम 31 मार्च तक स्थगित रहेंगे. वहीं यूनिवर्सिटी कैंपस में होने वाली क्लास और समारोह या सेमीनार भी रद्द कर दिए गए हैं.

विश्वविद्यालय का कहना है कि "स्नातक या स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के शिक्षण प्रक्रिया को बनाए रखने के लिए सभी विभागों के शिक्षक हर सप्ताह वेबसाइट पर अध्ययन सामग्री मुहैया कराएंगे". 31 मार्च के बाद स्थिति का फिर आकलन किया जाएगा.

महामारी बना कोरोना
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया जा चुका है. जिसकी घोषणा सीएम अरविंद केजरीवाल ने की है. देश में स्कूल, कॉलेज यहां तक सिनेमा घर भी 31 मार्च तक के लिए बंद किए गए हैं. सीएम का कहना है कि जिन स्कूल और कॉलेजों में परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, उन शैक्षिक संस्थानों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद किया जा रहा है.