क्रिकेट के मैदान एक बार फिर दिखेंगे भारत-पाकिस्तान, मैच की तारीख हुई फिक्स, खबर पढ़िए

क्रिकेट के मैदान पर इस मैच का सपना एक बार फिर से पूरा होने जा रहा है। साल के आखिर में 17 अक्टूबर से 14 नवम्बर के बीच UAE और ओमान में ICC T20 विश्वकप खेला जाएगा।

क्रिकेट के मैदान एक बार फिर दिखेंगे भारत-पाकिस्तान, मैच की तारीख हुई फिक्स, खबर पढ़िए
Inida and Pakistan

क्रिकेट के मैदान पर इस मैच का सपना एक बार फिर से पूरा होने जा रहा है। साल के आखिर में 17 अक्टूबर से 14 नवम्बर के बीच UAE और ओमान में ICC T20 विश्वकप खेला जाएगा। जिसके लिए ICC ने ग्रुप्स का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी भारत और पाकिस्तान की टीमों को एक साथ ग्रुप बी में रखा गया है।

ICC T20 विश्वकप में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं। अंतिम 12 टीमों के बीच खिताबी जंग होगी। ICC ने 20 मार्च 2021 तक की टीम रैंकिंग के आधार पर ग्रुप्स बनाए हैं। राउंड 1 में दो ग्रुप बनाए गए हैं, जिसमें हर ग्रुप में चार-चार टीमें हैं। दोनों ग्रुप में टॉप-2 रहने वाली टीमें सुपर 12 में पहुंचेंगी। जबकि सुपर 12 में दोनों ग्रुप में छह-छह टीमें रहेंगी। ICC ने दोनों ग्रुप के लिए चार-चार टीमों का ऐलान कर दिया है। जबकि बाकी की दो-दो टीमें राउंड 1 में से निकलकर शामिल होंगी।

सुपर 12 के ग्रुप 1 में डिफेंडिंग चैम्पियन वेस्ट इंडीज़, वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को रखा गया है। इसमें राउंड 1 की दो क्वालिफाई करने वाली टीमें भी जुड़ेंगीI CC T20 विश्वकप का शेड्यूल आना अभी बाकी है। लेकिन उससे पहले ही ग्रुप्स के ऐलान ने क्रिकेट फैंस के लिए इसका रोमांच बढ़ा दिया है। क्योंकि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस इन दोनों टीमों के बीच विश्व मंच पर मुकाबला देखना चाहते हैं।
T20 विश्वकप को लेकर ये बड़ा ऐलान करते हुए ICC के चीफ ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि ”हमें ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप के लिए समूहों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। ग्रुप के द्वारा कुछ बेहतरीन मैच की पेशकश की जाती है और ये हमारे फैंस के लिए टूर्नामेंट को और जीवित कर देता है।” खेल से संबधिंत खबरे देखने व पढ़ने के लिए बने रहिए शाईनिंग ईडिंया.कॉम के साथ। नमस्कार..