Irrfan khan: बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी काफी चर्चित थे इरफान

इरफान खान के अचानक दुनिया को अलविदा कह देने पर सभी सदमे में हैं. बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ-साथ कई दिग्गज नेताओं ने उन्हे श्रद्धांजली दी है.

Irrfan khan: बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी काफी चर्चित थे इरफान

देश में फैले कोरोना वायरस की खबरों के बीच मुंबई से बेहद दुखभरी खबर सामने आई है. दरअसल बॉलीवुड के लेजेंड एक्टर इरफान खान का निधन हो गया है. बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग से सभी को कायल कर देने वाले इरफान खान के अचानक दुनिया को अलविदा कह देने पर सभी सदमे में हैं. बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ-साथ कई दिग्गज नेताओं ने उन्हे श्रद्धांजली दी है.

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी इरफान खान ने अपने टेलेंट का जादू छोड़ा है. हॉलीवुड सुपरस्टार्स भी उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ किया करते थे. डैनी बॉयल की फिल्म स्लमडॉग मिलियनेर ने 8 ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते थे. इसके बाद से ही इरफान हॉलीवुड में भी जबरदस्त चर्चा में आ गए थे. 

इरफान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था,’ऑस्कर सेरेमनी के एक दिन बाद हम एक फोटो फीचर कर रहे थे और मैंने वहां एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स को देखा था. मुझसे वहां लोगों ने पूछा कि क्या मैं उन्हें मिलना चाहता हूं? मैंने बोल दिया कि वे तो मुझे जानती ही नहीं हैं. हालांकि उन्होंने मेरी फिल्म दि नेमसेक देखी हुई थी और उन्होंने मेरे काम की तारीफ करते हुए कहा था कि आपने हमें कितनी खूबसूरत फिल्म दी है’ 

इस एक्टर के फैन थे इरफान
बताया जाता है कि इरफान एवेंजर्स के हल्क यानि हॉलीवुड एक्टर मार्क रफैलो के बहुत बड़े फैन थे. बताया जाता है कि इरफान एक बार डायरेक्टर आदित्य भट्टाचार्य और प्रोड्यूसर लेस्ली के साथ न्यूयॉर्क में लंच कर रहे थे. ये भी स्लमडॉग मिलियनेर की सफलता के बाद का दौर था. इरफान की नजर उस समय मार्क रफैलो पर पड़ी जो उनसे कुछ ही दूरी पर टेबल पर बैठे हुए थे. हालांकि उनके साथ कई लोग मौजूद थे. इरफान ने लेस्ली को कहा था कि क्या वे मार्क से उन्हें इंट्रोड्यूस करा सकती हैं? लेकिन लेस्ली ने कहा था कि ये ठीक नहीं होगा. इरफान उनकी बात सुनकर मन मसोस कर रह गए. हालांकि जब इरफान वहां से जाने लगे तो उन्होंने देखा कि मार्क ने उन्हें नोटिस किया था और अपना हाथ आगे बढ़ाया था और कहा था कि 'हाय, मुझे आपका काम बेहद पसंद आया दोस्त.'