बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, पुलिस कांस्टेबल के पद के लिए निकली 8,438 वैकेंसी, फौरन करें अप्लाई 

राजस्थान सरकार ने पुलिस कांस्टेबल के पद के लिए वैकेंसी निकाली है। इस पर पूरी जानकारी पाने के लिए पढ़िए यह खास रिपोर्ट

बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, पुलिस कांस्टेबल के पद के लिए निकली 8,438 वैकेंसी, फौरन करें अप्लाई 
Police Constable

कोरोना काल में किस तेजी से लोग बेरोजगारी के शिकार हुए हैं।  इस बात से तो फिलंहाल आप परीचित होंगे ही। वहीं, कोरोना की पहली लहर के बाद आहिस्ता-आहिस्ता कुछ हालात दुरूस्त होना शुरू ही हुए थे कि कोरोना की तीसरी लहर ने सब कुछ चौपट करके रख दिया है, मगर इस बीच राजस्थान सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी की ऐसी बौछार छोड़ी है, जिसमें गोता लगाकर आप भी बेरोजगारी के कहर से निजात पा सकते हैं। 

बताते चले कि राजस्थान सरकार की तरफ से पुलिस कांस्टेबल के लिए 8,437 पदों के लिए भर्ती निकली है। इन भर्तियों को आगामी दो वर्षों में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से प्रशासनिक विभाग को स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। यह भर्तियां पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की तरफ से जयपुर में की जाएगी। 

वहीं, प्रदेश में 5 हजार 438 पदों की भर्ती की प्रक्रिया अभी चल रही है। विदित है कि प्रदेश सरकार ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है, जब पुलिस विभाग में लगातार पुलिसकर्मियों की कमी महसूस की जा रही है। ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार की तरफ से उठाया गया यह कदम काफी मायने में रखता है। गौरतलब है कि जब से कोरोना वायरस की एंट्री हुई है। तब से यूं समझ लीजिए कि नौकरियों का आकाल पड़ चुका है। ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए राहत का सबब साबित हो सकती है। खैर, यह तो रही नौकरी की बात, लेकिन देश-दुनिया की हर बड़ी खबर से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए... साइनिंग इंडिया डॉट कॉम