..लो जी फिर लग गया लॉकडाउन, जानें कहां रहेगी छूट तो कहां रहेगी पाबंदी  

Lockdown imposed in Gujrat : कोरोना के बढ़ते  मामलों ने एक बार फिर सरकार की चिंता बढ़ा दी है, जिसके साफ-साफ संकेत है कि अगर  मामलों  में बढ़ोतरी होती है तो ऐसी स्थिति में सरकार फिर से लॉकडाउन लगा सकती है।

..लो जी फिर लग गया लॉकडाउन, जानें कहां रहेगी छूट तो कहां रहेगी पाबंदी  
Lockdown

कोरोना के बढ़ते  मामलों ने एक बार फिर सरकार की चिंता बढ़ा दी है, जिसके साफ-साफ संकेत है कि अगर मामलों  में बढ़ोतरी होती है तो ऐसी स्थिति में सरकार फिर से लॉकडाउन लगा सकती है। अब ऐसे में आम आदमी करे तो क्या करें। आज कई लोग असमंजस की स्थिति में हैं। इस बीच एक बार फिर गुजरात से परेशान करने वाली खबर सामने आ रही है। 

गुजरात में 31 जुलाई तक होगा रात्रि कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए गुजरात की विजय रूपाणी सरकार ने राज्य के कुछ जगहों में रात्रि कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। इसके तहत राज्य के आठ शहरों में 31 जुलाई तक रात्रि कर्फ्यू बढ़ा दिया है। इनमें अहमदाबाद, बडोदरा, राजकोट, सूरत, भावनगर, जामनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शामिल हैं। बता दें कि वाटर पार्क और स्विमिंग पूल को 20 जुलाई से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलने की अनुमती दी गई है। इसको लेकर लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना  पड़ रहा हैं। कई लोगों ने कहा कि ऐसे में कभी ऑफिस से या किसी अन्य काम से उनको बाहर आना-जाना पड़ता है,  लेकिन अब वह कैसे इन कार्यों का निष्पादन कर पाएंगे। 

आपको बता दें कि 12 जुलाई को देश में 31 हजार नए मामले मिले तो 13 जुलाई को इनकी संख्या 38 हजार तक पहुंच गई। इसके बाद लगातार कोरोना संक्रमण के केस में वृद्द्धि देखने को मिलने के साथ 15 जुलाई को 41 हजार 806 नए मरीज मिलने से कई राज्य सरकार की चिंताओं में इजाफा हो गया। वहीं दूसरी तरफ ओडिशा और मणिपुर में भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है। कर्नाटक में दिसंबर तक के लिए जिला पंचायत का चुनाव टाल दिया गया है।