अजी छोड़िए महंगे पेट्रोल की चिंता, यहां मिल रहा है 1.48 रूपए प्रति लीटर पेट्रोल  

पिछले कुछ दिनों से जिस तरह पेट्रोल व डीजल की कीमत में तेजी का सिलसिला शुरू हुआ है, उससे आम जनता की बेहाली अब अपने चरम पर है। भारत के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में १०० रूपए के पार पहुंच चुके हैं।

अजी छोड़िए महंगे पेट्रोल की चिंता, यहां मिल रहा है 1.48 रूपए प्रति लीटर पेट्रोल  
Price of Pertt

पिछले कुछ दिनों से जिस तरह पेट्रोल व डीजल की कीमत में तेजी का सिलसिला शुरू हुआ है, उससे आम जनता की बेहाली अब अपने चरम पर है। भारत के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में १०० रूपए के पार पहुंच चुके हैं। हर दिन लोग इसी आस में बैठे रहते हैं कि आज कहीं तेल की कीमतों नरमी देखने को मिलेगी, लेकिन अफसोस जैसे ही हर सुबह ६ बजे पेट्रोल व डीजल की नई दरें जारी की जाती है, तो आम जनता के चेहरे पर शिकन अनायास ही छा जाता है, चूंकि अंत में पेट्रोल डीजल की कीमत में तेजी ही देखने को मिलती है। अब ऐसे में इनकी कीमतें आगे चलकर क्या रूख अख्तियार करती है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन, उससे पहले हम आपको अपनी इस खास रिपोर्ट में एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आपको महज 1 रूपए 48 पैसे में पेट्रोल मिल सकता है। 

कौन-सी है यह जगह 

आपको बताते चले कि वेनेजुएला में १ रूपए ४७ पैसे में पेट्रोल मिल रहा है।  वेनेजुएला एक ऐसी जगह है, जहां दुनिया में सबसे सस्ता पेट्रोल मिलता है। आज भी जब किसी को इसके बारे में पता लगता है तो उनके होश फाख्ता हो जाते हैं। वहीं, वेनेजुएला के इतर कई ऐसी जगहें हैं, जहां काफी सस्ती कीमतों पर पेट्रोल मिलता है। यहां तक की पाकिस्तान मे ६० रूपए प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल मिल रहा है। आइए, हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताए चलते हैं, जहां सबसे कम कीमतों पर पेट्रोल उपलब्ध है। 

श्रीलंका 

पाकिस्तान के इतर अगर कहीं सबसे कम कीमतों पर पेट्रोल उपलब्ध है, तो वो श्रीलंका है। यहां आपको महज ६८ रूपए प्रति लीटर के हिबास से पेट्रोल उपलब्ध है। यहां बहुत कम ही ऐसे मौके आते हैं, जब लोगों को इतनी कम कीमत पर लोगों को पेट्रोल मिल पाता है। 

नेपाल 

वहीं, नेपाल में भारत के मुकाबले तो काफी कम कीमत पर पेट्रोल उपल्बध है। यहां आपको ८० रूपए प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल मिल सकता है। हालांकि, यहां भी कई मौकों पर तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता है।