पाकिस्तान की नापाक करतूत, 60 हिंदुओं का कराया जबरन धर्म परिवर्तन  

60 हिंदुओं का जबरन धर्मांतरण कराकर पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। जहां पाकिस्तान अपनी इस करतूत को अपनी उपलब्धि बताते हुए नहीं थक रहा है, तो वहीं भारत में उसके इस कुकृत्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है।

पाकिस्तान की नापाक करतूत, 60 हिंदुओं का कराया जबरन धर्म परिवर्तन  
Changing relligion

60 हिंदुओं का जबरन धर्मांतरण कराकर पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। जहां पाकिस्तान अपनी इस करतूत को अपनी उपलब्धि बताते हुए नहीं थक रहा है, तो वहीं भारत में उसके इस कुकृत्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। हालांकि, पाकिस्तान में इससे पहले भी जबरन धर्मांतरण के कई मामले सामने आ चुके हैं, मगर अफसोस आज तक उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के अभाव ने उसके नापाक हौंसलों को हमेशा बुलंद करने का ही काम किया है।   आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तान में बकायदा एक गिरोह पिछले काफी दिनों से संक्रिय है, जो वहां रहने वाले हिंदुओं का जबरन धर्मांतरण करा रहे हैं। आइए, हम आपको इस गिरोह के बारे में कुछ खास बातों के बारे में बताएं चलते हैं। 

आखिर कौन है ये गिरोह 

यहां हम आपको बताते चले कि यह गिरोह मौलवी मिया मिठ्ठु की अगुवाई में संचालित किया जा रहा है। इसमें कई ऐसे सद्सय शामिल हैं, जो पाकिस्तान  में रह रहे हिंदुओं का धर्मांतरण करा रहे हैं और इसे यह अपनी उपलब्धि बता कर खुशी से फूले नहीं समाते हैं। वहीं, अभी हाल ही में जिन 60 हिंदुओं का धर्मांतरण कराया गया है, उसका वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं। उधर, भारत से ताल्लुक रखने वाले लोग इस मामले को लेकर अपनी रोष व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं। अब ऐसे में  देखना यह देखना होगा कि अब इसे लेकर भारत पाकिस्तान के खिलाफ क्या कुछ कदम उठाता है।  

 पाकिस्तान ने की सारी हदें पार  

वहीं, पाकिस्तान की बेहुदगी का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि कराची के डॉ. राजकुमार वंजारा ने एक साथ 60 हिंदुओं का धर्मांतरण कराने के मसले का प्रशंसा करते हुए कहा कि यह हमारे लिए खुशी का दिन है। एक साथ 60 हिंदुओं का धर्मांतरण कराया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अब आने वाले दिनों में पाकिस्तान पूरी तरह से मुस्लिम देश बन चुका है।