UGC NET 2020 परीक्षा जून में नहीं होगी आयोजित, जानें संशोधित तारीख

देश में लगे लॉकडाउन के चलते सरकार ने कई तरह के बदलाव किए हैं. इस समय हर क्षेत्र की अर्थव्यस्था कमजोर पड़ गई है. लोगों के ऑफिस से लेकर स्कूल तक लॉकडाउन की वजह से बंद कर दिया गया है. वहीं सरकारी पेपर भी इस लॉकडाउन की वजह से टाले गए हैं.

UGC NET 2020 परीक्षा जून में नहीं होगी आयोजित, जानें संशोधित तारीख
UGC NET 2020 परीक्षा जून में नहीं होगी आयोजित, जानें संशोधित तारीख

जून में होने वाली नेट की परीक्षा भी इस बार टाल दी गई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित यूनिवर्सिटी ग्रांड कमीशन राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2020 अब जून के महीने में आयोजित नहीं की जाएगी. मानव संसाधन विकास रमेश पोखरियाल निशंक ने छात्रों के साथ लाइव बातचीत के दौरान बताया कि जून में प्रस्‍तावित यह परीक्षा तय शिड्यूल पर आयोजित नहीं होगी और परीक्षा की संशोधित तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी.
 
इसी बातचीत के दौरान मंत्री ने बताया था कि JEE मेन 18 से 23 जुलाई तक आयोजित की जाएगी, वहीं NEET 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी. चूंकि राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 15 से 20 जून तक आयोजित होने वाली थी, इसलिए कोरोनोवायरस महामारी के बढ़ते प्रसार को देखते हुए यह माना जा रहा है कि परीक्षा के समय तक स्थिति सामान्‍य हो पाना मुश्किल है.
 
ऐसे में केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा कि छात्रों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता के रूप में रखते हुए यह परीक्षा भी स्थगित की जाएगी. NTA ने फिलहाल UGC NET और CSIR NET के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी गई है. परीक्षा की नई डेट्स के संबंध में फिलहाल कोई जानकारी जारी नहीं की गई है.