ऑस्कर ने भारतीय सिनेमा जगत के इन स्टार्स को किया सम्मानित, हिंदुस्तानियों के लिए गर्व का पल...

THE ACADEMY  एक ऐसा इंस्टीट्यूशन है, जो कि ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन कराता है। ‘द एकेडमी’ ने इस साल दुनिया के 50 देशों में से कुल 395 लोगों को क्लास ऑफ 2021 के लिए न्योता भेजा है। बता दें कि इस साल जिन 395 लोगों का आयोजन को आमन्त्रित किया है उसमें 89 लोग ऑस्कर नॉमिनी और 25 लोग ऑस्कर विजेता रह चुके हैं, लेकिन यह साल खास है, क्योंकि इस वर्ष हिंदुस्तान के भी तीन लोगों के लिए THE ACADEMY की तरफ से आमंत्रण आया है।

ऑस्कर ने भारतीय सिनेमा जगत के इन स्टार्स को किया सम्मानित, हिंदुस्तानियों के लिए गर्व का पल...
Vidha Balam, Ekta Kapoor

THE ACADEMY  एक ऐसा इंस्टीट्यूशन है, जो कि ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन कराता है। ‘द एकेडमी’ ने इस साल दुनिया के 50 देशों में से कुल 395 लोगों को क्लास ऑफ 2021 के लिए न्योता भेजा है। बता दें कि इस साल जिन 395 लोगों का आयोजन को आमन्त्रित किया है उसमें 89 लोग ऑस्कर नॉमिनी और 25 लोग ऑस्कर विजेता रह चुके हैं, लेकिन यह साल खास है, क्योंकि इस वर्ष हिंदुस्तान के भी तीन लोगों के लिए THE ACADEMY की तरफ से आमंत्रण आया है। जिसमें विद्धा बालम, एकता कपूर और शोभा कपूर का नाम शामिल है। इन तीनों लोगों में विद्धा बालम को फिल्मों में अभिनय के लिए, एकता कपूर को प्रोड्यूसर के तौर पर बढ़िया काम करने और शोभा कपूर को, जो कि एकता की मां हैं, उन्हें प्रोडक्शन से जुड़े काम के लिए वजह से न्योता दिया गया है।बता दें कि शोभा कपूर ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘उड़ता पंजाब’  जैसी फिल्मों में प्रोड्यूसर के तौर पर काम कर चुकी हैं। 

THE ACADEMY  हर साल दुनियाभर के कुछ फिल्मी हस्तियों को अपने साथ जोड़ता है। ये लोग एक्टर्स से लेकर टेक्नीकल डिपार्टमैंट से भी हो सकते हैं। जिन लोगों को एकेडमी की तरफ से इनवीटेशन भेजा जाता है, उनके पास एकेडमी के इस प्रस्ताव को ठुकराने का अधिकार भी होता है, लेकिन आमतौर पर ऐसा देखने को नहीं मिलता कि कोई इंसान इनके प्रस्ताव को मना करे। यहां पर जो भी लोग इनविटेशन को स्वीकार करके एकेडमी से जुड़ते है, तो उन्हें ऑस्कर अवॉर्ड के लिए कंपीट करने का मौका मिलता है।