पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर दिखी ऐसी उछाल, आम जनता हुई बेहाल, फटाफट जानें ताजा रेट 

Petrol and Diesel Price :हर सुबह ६ बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं। इनके दाम तय होने से पहले इन्हें बहुत से पड़ावों से होकर गुजरना पड़ता है। आखिर किन पड़ावों से गुजरकर पेट्रोल व डीजल के दाम तय किए जाते हैं। यह हम आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले हम आपको आज के ताजा दाम से रूबरू कराएं चलते हैं।

पेट्रोल-डीजल की कीमत में फिर दिखी ऐसी उछाल, आम जनता हुई बेहाल, फटाफट जानें ताजा रेट 
Petrol Price

हर सुबह ६ बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं। इनके दाम तय होने से पहले इन्हें बहुत से पड़ावों से होकर गुजरना पड़ता है। आखिर किन पड़ावों से गुजरकर पेट्रोल व डीजल के दाम तय किए जाते हैं। यह हम आपको बताएंगे, लेकिन उससे पहले हम आपको आज के ताजा दाम से रूबरू कराएं चलते हैं। आज जहां पेट्रोल की कीमत में तेजी देखने को मिली है, तो वहीं डीजल की कीमत में कटौती देखने को मिली है। आइए, आज के पेट्रोल व डीजल के दाम जानते हैं। 

फटाफट जानें ताजा रेट 

यहां हम आपको बताते चले कि आज पेट्रोल की कीमत में २७ से २८ पैसे बढ़े हैं तो वहीं डीजल की कीमत में १७ से १८ पैसों की कटौती देखने को मिली है। पिछले काफी दिनों से पेट्रोल व डीजल की कीमत में तेजी का सिलसिला जारी है। अब ऐसे में आम जनता महज उसी दिन के इंताजर में जुटी है, जब पेट्रोल डीजल की कीमत में नरमी देखने को मिलेगी। आइए, अब हम आपको बताएंगे कि आखिर कैसे आप अपने शहर में चल रहे पेट्रोल व डीजल के जान सकते हैं।  
  

ऐसे जानें अपने शहर के दाम 

इसके साथ ही अगर आपको अपने शहर में चल रहे पेट्रोल व डीजल के दाम जानने हैं, तो इसके लिए आपको इंडियन ऑयल द्वारा जारी किए गए नंबर  पर अपने शहर का आरएसपी कोड लिखकर मैसेज करना होगा। इस तरह से आप अपने शहर में चल रहे पेट्रोल व डीजल के दाम जान सकते हैं, लेकिन एक बात का विशेष ध्यान रहे कि हर शहर का आरएसपी कोड अलग-अलग होता है, लिहाजा मैसेज करने से पहले   आप  अपने शहर का  आरएसपी  कोड जान लें। तभी जाकर आप अपने शहर में चल रहे पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। लेकिन, एक बात का विशेष ध्यान रहे कि हर शहर का आएरसपी कोड अलग-अलग होता है,  लिहाजा मैसेज करने से पहले आप अपने शहर के आरएसपी कोड जान लें।