बिना परीक्षा के जारी होंगे 9वीं और 11वीं के रिजल्ट, ये है तारीख़

लॉकडाउन का असर देश में हर क्षेत्र पर पड़ा है. हर क्षेत्र के लोग लॉकडाउन के चलते भारी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. वहीं छात्रों की पढ़ाई पर भी इस लॉकडाउन का काफी असर पड़ा है. कुछ छात्र अपनी परीक्षा भी इस बार पूरी नहीं दे पाए हैं

बिना परीक्षा के जारी होंगे 9वीं और 11वीं के रिजल्ट, ये है तारीख़

लॉकडाउन का असर देश में हर क्षेत्र पर पड़ा है. हर क्षेत्र के लोग लॉकडाउन के चलते भारी समस्याओं का सामना कर रहे हैं. वहीं छात्रों की पढ़ाई पर भी इस लॉकडाउन का काफी असर पड़ा है. कुछ छात्र अपनी परीक्षा भी इस बार पूरी नहीं दे पाए हैं. इसी बीच छात्रों को लेकर दिल्ली सरकार ने एक फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने 9वीं और 11वीं छात्रों के नतीजे जारी करने की जानकारी दी है. सरकार ने एक लाइव सेशन के दौरान स्टूडेंट्स से कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद 3 दिनों के अंदर ही 9वीं और 11वीं के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे.

आपको बता दें कि छात्रों के लिए एक लाइव सत्र आयोजित किया गया था. इसी दौरान दिल्ली शिक्षा निदेशक, बिनय बुशन ने एक छात्र के सवाल का जवाब देते हुए रिजल्ट घोषित किए जाने की बात कही है. सत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे.

छात्रों के लिए लाइव सेशन
बता दें कि लॉकडाउन के बीच आयोजित इस लाइव सेशन की जानकारी देते हुए बताया गया है कि स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए इस सेशन का आयोजन किया गया था. इस दौरान कक्षा 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स ने अपनी परीक्षा के बारे में सवाल पूछे. शिक्षा निदेशक ने इस दौरान यह भी कहा कि सिर्फ कुछ परीक्षाएं आयोजित होनी बाकी थीं, जो लॉकडाउन खत्म होने के बाद आयोजित नहीं की जाएंगी. 

बताया गया है कि कक्षा 9वीं और 11वीं का रिजल्ट स्कूलों की तरफ से पहले से ही आयोजित परीक्षाओं के आधार पर जारी किए जाएंगे. इसके लिए कोई नई परीक्षा आयोजित नहीं होंगी.