सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट टीवी, कीमत 12 करोड़

भारतीय मार्किट में सैमसंग (Samsung) ने अपनी नयी टीवी रेंज को लॉन्च कर दिया है. वहीँ इस लॉन्च के बाद लोग ये जानने के लिए बेसब्र हैं कि आखिर इस टीवी में ऐसा क्या ख़ास है

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया स्मार्ट टीवी, कीमत 12 करोड़

भारतीय मार्किट में सैमसंग (Samsung) ने अपनी नयी टीवी रेंज को लॉन्च कर दिया है. वहीँ इस लॉन्च के बाद लोग ये जानने के लिए बेसब्र हैं कि आखिर इस टीवी में ऐसा क्या ख़ास है जो इसकी कीमत करोड़ों में है। जी हाँ, इस टीवी की कीमत 12 करोड़ रुपये तक है. आपको बता दें कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने "माइक्रो एलईडी डिस्प्ले द वॉल" (The Wall) की लंबी रेंज पेश की है. सैमसंग कंपनी ने द वॉल सीरीज़ (The Wall Series) के तहत तीन स्क्रीन साइज़ में टीवी डिवाइस को लॉन्च किया है।

तो इस वजह से करोड़ों में है इसकी कीमत... 
इस सैमसंग टीवी में आपको डिस्प्ले डेप्थ 30 mm से भी कम मिलती है। इसके साथ ही टीवी AI पिक्चर इनहैंसमेंट, हाई ब्राइटनेस और कांट्रास्ट के साथ आता है. ब्राइटनेस 2000 निट्स और 120Hz वीडियो रेट है. वहीँ इसमें वॉल माइक्रो LED डिस्प्ले के साथ ही AI अपस्केलिंग क्वांटम एचडीआर टेक्नोलॉजी दी गई है. 

आपको बता दें कि वॉल सीरीज़ के टीवी की शुरूआती कीमत 3.5 करोड़ रुपये है और यह कीमत 12 करोड़ रुपये तक जाती है जिसमें टैक्स नहीं जुड़ा हुआ है.  

ये है कंपनी का लक्ष्य 
Samsung Consumer Electronics की रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2020 के लिए कंपनी ने लगभग 25 से 30 यूनिट बिक्री का लक्ष्य तय किया है. वहीँ  साल 2021 में यह लक्ष्य 100 यूनिट का है. इसका मतलब 2022 तक कंपनी लगभग 200 यूनिट बेच सकती है।

मॉड्यूलर माइक्रो एलईडी डिस्प्ले के साथ आने वाला यह टीवी 146 इंच, 219 इंच और 292 इंच की बड़ी स्क्रीन साइज़ में आपको मिलता है. अपने एक बयान में सैमसंग इंडिया (Samsung India) ने बताया कि इस टीवी रेंज के डिज़ाइन को विशेष तौर से उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो एक आलिशान टीवी देखने का अनुभव लेना चाहते हैं.

लेखक - विवेक राय