शादी में हुआ कुछ ऐसा, बेरंग लौटी बारात, दुल्हन पहुंच गई अस्पताल, रौंगटे खड़े कर देने वाला है मामला

सरकार व प्रशासन की तरफ से हमेशा से हर्ष फायरिंग पर रोक लगाने की बात की गई है। इसके लिए सरकार की तरफ से जुर्माने लगाने का भी प्रावधान किया गया है, मगर आज भी लोग हर्ष फायरिंग को लेकर लोग संजीदा नजर नहीं आते हैं, जिसका नतीजा यह होता कि लोगों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ जाती है।

शादी में हुआ कुछ ऐसा, बेरंग लौटी बारात, दुल्हन पहुंच गई अस्पताल, रौंगटे खड़े कर देने वाला है मामला
शादी

सरकार व प्रशासन की तरफ से हमेशा से हर्ष फायरिंग पर रोक लगाने की बात की गई है। इसके लिए सरकार की तरफ से जुर्माने लगाने का भी प्रावधान किया गया है, मगर आज भी लोग हर्ष फायरिंग को लेकर लोग संजीदा नजर नहीं आते हैं, जिसका नतीजा यह होता कि लोगों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ जाती है। हर्ष फायरिंग से जुड़ा एक ऐसा ही मामला बिहार के सुपौल जिले से सामने आया है, जहां हर्ष फायरिंग करने की भारी कीमत एक शख्स को चुकानी पड़ गई। नतीजतन,बारात बेरंग लौट गई और दुल्हन अस्पताल। आइए, जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा माजरा। 

दरअसल, शादी के दौरान एक शख्स ने अपनी खुशी का इजहार करने के लिए हर्ष फायरिंग कर दी, जिससे दुल्हन को गोली लग गई। वो तो गनीमत रही कि यह गोली दुल्हन के पैर में लगी। इसके बाद फौरन उसे पास के क्लिनक में ले जाया गया है, जहां प्राथमिक उपचार के बाद  अब दुल्हन की हालत बिल्कुल स्थिर है।  
जांच में जुटी पुलिस 

हालांकि, पहले तो परिजनों ने पूरी कोशिश की कि यह मामला पुलिस के पास न पहुंचे। मामले को यही रफादफा कर दिया जाए, लेकिन इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गया। जिस पर लोग अब अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिख रहे हैं। वहीं, जब यह वीडियो पुलिस के पास पहुंचा तब जाकर यह पूरा मामला प्रकाश में आया है। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस इस मामले से जुड़े हर शख्स से पूछताछ की जा रही है। अब यह पूरा मामला क्या रूख अख्तियार करता है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा। लेकिन, सरकार की तरफ से कई मौकों पर यह साफ किया जा चुका हैं कि हर्फ फायरिंग घातक है। लिहाजा, इससे हमें बचने की जरूरत है, लेकिन सरकार के लाख समझाने के बावजूद भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं।