अफ़ग़ानिस्तान के उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान पर लगाए गंभीर आरोप, अब दुनिया के सामने बेनकाब हो रहा है पाक का नापाक इरादा 

अफ़ग़ानिस्तान बीते कई सालों से तालिबान से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। यह लड़ाई तब से और ज्यादा संजीदा हो चुकी है, जब से अमेरिका ने वहां से अपने सैनिक वापस बुलाने का इरादा कर लिया है। तालिबान ने लगभग 80 प्रतिशत अफ़ग़ानी हिस्से में कब्जा कर लिया है।

अफ़ग़ानिस्तान के उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान पर लगाए गंभीर आरोप, अब दुनिया के सामने बेनकाब हो रहा है पाक का नापाक इरादा 
Afganistan

अफ़ग़ानिस्तान बीते कई सालों से तालिबान से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। यह लड़ाई तब से और ज्यादा संजीदा हो चुकी है, जब से अमेरिका ने वहां से अपने सैनिक वापस बुलाने का इरादा कर लिया है। तालिबान ने लगभग 80 प्रतिशत अफ़ग़ानी हिस्से में कब्जा कर लिया है। तालिबान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच लड़ाई की असली वजह अपने कायदे-कानून को लेकर है। तालिबान अपने नियमों के अनुसार वहां पर राज करना चाहता है, लेकिन अफ़ग़ानिस्तान ऐसा कभी नहीं चाहेगा कि उनके देश में कोई भी उग्रवादी संगठन राज कर सकें।

ऐसे समय में अफ़ग़निस्तान ये जरुर चाहेगा कि पड़ोसी देशों से इस विकट परिस्थिति में उसको आर्थिक व सामरिक रुप से मदद मिले, लेकिन तब क्या जब पाकिस्तान जैसा देश उसका पड़ोसी हो? हैरानी की बात ये है कि ऐसी विकट स्थिति में भी पाकिस्तान के नापाक इरादों में कमी नहीं आ रही है, बल्कि दिन-प्रतिदिन अपने पड़ोसियों के लिए उसकी खुरापाती सोच में इजाफा हो रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि इस बार अफ़ग़ानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने कुछ ऐसा खुलासा किया जिसे जानकर शायद आप पाकिस्तान की सोच पर गुस्से से आगबबूला हो जाएंगे। 

पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत

अफ़ग़ानिस्तान के पहले उपराष्ट्रपति ने पाकिस्तान पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि अफ़ग़ान नेशनल आर्मी को पाकिस्तानी वायु सेना की तरफ से एक धमकी मिली है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर स्पिन बोल्डक क्षेत्र से तालिबान को हटाने की कोशिश की तो इसका पाकिस्तान करारा जवाब देगा और जो भी ऐसी कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। 

दरअसल, साहेल ने इस बात को ट्विट के माध्यम से कहा जिसमें उन्होंने लिखा कि “ब्रेकिंगः पाकिस्तान वायु सेना ने अफ़गान सेना और वायु सेना को आधिकारिक रुप से धमकी दी है कि अगर किसी भी स्पिन बोल्डक क्षेत्र से तालिबान को हटाने की कोशिश की तो पाकिस्तान वायु सेना उसका जवाब देगा और जो भी ऐसी कोशिश करेगा उसका खिलाफ कार्यवाई की जाएगी।”

साहेल के इस आरोप के बाद पाकिस्तान ने सफाई देते हुए कहा है कि वह अफ़ग़ानिस्तान के उपराष्ट्रपति के द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज करता है। खैर पाकिस्तान के झूठ बोलने का आदत से पुरी दुनिया वाकिफ है। अब यह देखना बाकि होगा कि पाकिस्तान की इस हरकत का अफ़ग़ानिस्तान कैसे जवाब देता है। देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों को पढ़ने व देखने के लिए बने रहिए शाईनिंग इंडिया.कॉम के साथ।