अगर आप भी करते हैं इस तरह से KISS, तो हो जाए सावधान, फैल सकती है ऐसी घातक बीमारियां  

today is a international kiss day : आज वर्ल्ड इंटरनेशनल किसिंग डे है। आज के दिन पूरी दुनिया के प्रेमी युगल एक-दूसरे को किस करके अपने प्रेम का इजहार करते हैं। KISS हमेशा से ही प्रेम को इजहार करने का जरिया रहा है। हर युग में KISS का अपना एक खास महत्व रहा है। रिश्ता चाहे कोई-सा भी क्यों न हो, लेकिन KISS की भूमिका हमेशा से ही हर रिश्ते में काफी अहम रही है।

अगर आप भी करते हैं इस तरह से KISS, तो हो जाए सावधान, फैल सकती है ऐसी घातक बीमारियां  
Kiss Day

आज वर्ल्ड इंटरनेशनल किसिंग डे है। आज के दिन पूरी दुनिया के प्रेमी युगल एक-दूसरे को किस करके अपने प्रेम का इजहार करते हैं। KISS हमेशा से ही प्रेम को इजहार करने का जरिया रहा है। हर युग में KISS का अपना एक खास महत्व रहा है। रिश्ता चाहे कोई-सा भी क्यों न हो, लेकिन KISS की भूमिका हमेशा से ही हर रिश्ते में काफी अहम रही है। वहीं, इस खास मौके पर जब पूरी दुनिया में वर्ल्ड इंटरनेशनल किसिंग डे सिलिब्रेट किया जा रहा है, तो आज हम  आपको अपने इस लेख में KISS से फैलने वाली बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं। बेशक, आपको यह जानकर हैरानी हो रही होगी कि KISS करने से भी भला बीमारियां फैलने की संभावना रहती है, लेकिन यह एक सच्चाई है कि इससे भी बीमारियां फैलने की संभावना बनी रहती है। चलिए, इस लेख में हम आपको बताते हैं कि आखिर KISS से किस तरह बीमारियों के फैलने की संभावना बनी रहती है। 

हर्पीस

यह एक बीमारी का नाम है। मुख्य रूप से यह बीमारी KISS करने से ही फैलती है। चेहरे पर छाले पड़ जाना इस बीमारी के प्रमुख लक्षण माना जाता है। कभी-कभी जब छाले संजीदा हो जाते हैं तो चेहरे से खून आना भी संभावना शुरू हो जाता है। आमतौर पर यह बीमारी एक साथ खाना खाने व लार के जरिए फैलने से होता है। 

साइटोमेगालोवायरस

यह बीमारी भी लार के जरिए ही फैलती है। इसके अलावा खून, सीमन व लार भी इसके फैलने की वजह रहती है। इस बीमारी के मुख्य लक्षण में बुखार, शरीर में थकान शामिल हैं। वहीं, इस बीमारी से परहरेज करने के लिए जरूरी होता है कि KISS करते समय एक-दूसरे का लार प्रवेश न करें। अगर ऐसा हुआ तो इस बीमारी से ग्रसित होने की संभावना बढ़ जाती है। 

सिफलिस 

यह बीमारी भी KISS के जरिए ही फैलती है। इसका मुख्य कारण भी लार ही माना जाता है। यह बीमारी KISS के इतर जेनेटिक सेक्स के जरिए भी फैलता है। विशेषज्ञों द्वारा बताया जाता है कि इस बीमारी से बचने के लिए पार्टनर एक दूसरे से बात करें। तो आज हमने आपको इंटरनेशनल किंसिग डे के मौके पर इससे फैलने वाली बीमारियों के बारे में बताया है, तो आपको हमारा यह लेख कैसा लगा।  इसके बारे में हमें कमेंट करके बताना बिल्कुल भी मत भुलिए। अगर हमारे लिए आपके पास कोई सुझाव है, तो हमारे  साथ जरूर साझा कीजिए।