मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, भारतीय सिनेमा जगत में शोक की  लहर 

आज का सूरज जैसे ही उगा, ठीक वैसे ही एक मायूस कर देने वाली खबर सुनने को मिली। खबर आई कि भारतीय सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया। विदित हो कि वे पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे।

मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, भारतीय सिनेमा जगत में शोक की  लहर 
Dilip Kumar

आज का सूरज जैसे ही उगा, ठीक वैसे ही एक मायूस कर देने वाली खबर सुनने को मिली। खबर आई कि भारतीय सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया। विदित हो कि वे पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। हालांकि, उनके स्वास्थ्य में सुधार देखा जा रहा था, लेकिन एक सप्ताह से उनके स्वास्थ्य की संजीदगी अपने चरम पर पहुंच चुकी थी। चिकित्सकों ने अपनी तरफ से भरसक प्रसाय किए, लेकिन शायद ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था और दिलीप साहब हम सबको हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह कर चले गए। उन्होंने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर सुनकर भारतीय सिनेमा जगत में शोक की लहर की है। 

उनके सभी अजीजों का उनके घर पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है।  सिनेमा जगत के तमाम बड़े कलाकार उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।  इस बीच पीएम मोदी ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है। वहीं, उनके साथ व उनके सानिध्य काम करने वाले तमाम बड़े कलाकार दिलीप कुमार की निधन की खबर से गमजदा हैं। इस बीच धर्मेंद्र ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे हमेशा लगता था कि मेरे भाई दिलीप कुमार हमेशा मेरे साथ हैं। मैं हमेशा सायरा बानो से उनके कुशलक्षेम के बारे में पूछता रहता था।  शबाना आजमी भी उनके घर पर उन्हें श्रद्धंजली देने पहुंच चुकी है। 

इसके साथ ही दिलीप कुमार के पार्थिव शरीर को बाद्रा के हाली पहुंचा दिया गया है, जहां सभी फिल्मी हस्तियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से कहा कि सुरक्षा के मसले को ध्यान में रखते हुए उनके आवास पर महज फिल्मी जगत के लोगों को जाने की इजाजत दी गई है।  

वहीं, दिलीप कुमार के निधन पर न महज फिल्मी जगत की हस्तियां बल्कि राजनीतिक जगत की हस्तियों ने भी  दुख व्यक्त किया है। इस बीच राहुल गांधी ने दिलीप कुमार के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय सिनेमा जगत में उनके योगदाम को हमेशा आने वाली पीढ़ियां हमेशा याद रखेंगी। वहीं, दिलीप कुमार से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए आप जुड़े रहिए... शाइनिंग इंडिया.कॉम